सबसे ज्यादा मजा किस पोजीशन में Sex करने में आता है।? - महिलाओं को ज्यादा सेटिस्फेक्शन - सबसे ज्यादा मजा किस पोजीशन में चुदाई करने में आता है।

 अपने पार्टनर के साथ सेक्स करने से पहले यह जान लेना जरूरी होता है कि हर व्यक्ति का सेक्सुअल एक्सपीरियंस और प्रायोरिटी अलग-अलग होती है। इसके साथ सेक्स के दौरान सेटिस्फाई होना सिर्फ शारीरिक क्रिया पर निर्भर नहीं करता है, बल्कि यह भावनात्मक और मनोवैज्ञानिक कारणों से भी प्रभावित होता है। हालांकि ऐसा कोई एक कारण नहीं है जो ऑर्गेज्म से जुड़े सभी सवाल का जवाब हो सकती हैं। खासतौर पर जब बात महिलाओं के ऑर्गेज्म की हो। लेकिन यहां बताए गए पांच सेक्स पोजीशन हैं, इनमें ऑर्गेज्म की संभावना को बढ़ाने में बहुत कारगर साबित होते हैं।


तकिए के साथ मिशनरी पोजिशन



क्लासिक मिशनरी पोजिशन में, कूल्हों के नीचे एक तकिया रखने से प्लेविक को ऊपर उठाने में मदद मिलती है। इससे क्लिटोरल एरिया तक लिंग आसानी से पेनेट्रेशन के दौरान पहुंच पाता है। ऐसा होने से फीमेल की बॉडी में उत्तेजना बढ़ती है, जो ऑर्गेज्म की संभावना को बढ़ाता है।


काउगर्ल/रिवर्स काउगर्ल



इस पोजीशन में कंट्रोल फीमेल पार्टनर के पास होता है। ऐसे में वह आसानी से अपने उन चीजों को कर पाती है, जिससे उसकी उत्तेजना में बढ़ोतरी होती है। स्पीड से लेकर मूवमेंट में हर चीज का चुनाव उसके हाथ में होता है। ऐसे में ऑर्गेज्म होने चांस ज्यादा होते हैं।


डॉगी स्टाइल



यह पोजीशन में डिप और फास्ट पेनेट्रेशन करना आसान होता है। सबसे आनंददायक अनुभूति पाने के लिए महिला अलग तरह से इसका प्रयोग कर सकती है। इस पोजीशन के दौरान उनकी उत्तेजना बहुत अधिक होती है, जो ऑर्गेज्म से जुड़ी होती है।

स्पूनिंग



स्पूनिंग पोजीशन पार्टनर के बीच के नजदीकियों को बढ़ावा देती है। यह मैन्युअल रूप से या वाइब्रेटर के साथ उत्तेजना के लेवल और ऑर्गेज्म की संभावना को भी बढ़ाता है।


खड़े होने या झुकने की स्थितिइस पोजीशन में फीमेल पार्टनर को दीवार या फर्नीचर के सामने खड़े होना या झुकना होता है। यह बिल्कुल अलग तरह का एक्सपीरियंस होता है। इससे क्लिटोरल उत्तेजना की अधिक होती है। क्योंकि आगे या पीछे झुककर पेनेट्रेशन करने से उस स्थिति को ढूंढने में मदद मिलती है, जब ऑर्गेज्म होता है।


डॉ. चिराग भंडारी

फाउंडर ऑफ इंस्टीट्यूट ऑफ एंड्रोलॉजी एंड सेक्सुअल हेल्थ (IASH)

Comments

Popular posts from this blog

तरबूज की उन्नत खेती - एग्रोस्टार रेड बेबी तरबूज (50 ગ્રામ) बीज - तरबूज का उत्पत्ति स्थान - तरबूज खाने के फायदे और नुकसान

केले का सेवन - हृदय मजबूत करता है केला - स्वास्थ्य के लिए क्यों है महत्वपूर्ण - Banana Benefits -

सर्दी के लक्षणों से छुटकारा पाने के तरीके - सर्दी जल्दी कैसे खत्म होती है? - सर्दी-खांसी और जुकाम से हैं परेशान -