24 घंटे में कितनी बार सेक्स कर सकता है? - दिन में कितनी बार सेक्स करना चाहिए



हर दिन सेक्स करना कपल्स के लिए एक स्वस्थ विकल्प है, क्योंकि यह विभिन्न प्रकार के लाभों के साथ आता है:

  • तनाव कम करता है
  • दीर्घायु को बढ़ावा देता है
  • रक्त परिसंचरण में वृद्धि करता है
  • बेहतर नींद में मदद करता है
  • आपके फिटनेस स्तर में सुधार करता है
 सेक्स में शामिल होने से रोज़ाना फायदे मिलते हैं, लेकिन नियमित रूप से अधिक करने पर दुष्प्रभाव भी हो सकता है. अधिकांश चिकित्सकीय चिकित्सकों और सेक्स-एक्सपर्ट के मुताबिक, दिन में दो बार ऐसा करना इष्टतम माना जाता है.

 


यदि आप नियमित आधार से अधिक करते हैं, तो क्या होता है?

हालांकि, इसे तीन बार तक करना स्वीकार्य है, लेकिन उस संख्या से आगे जाना हानिकारक साबित हो सकता है. क्योंकि सेक्स एक शारीरिक गतिविधि है, जो आपके शरीर और जननांगों पर तनाव डालती है. पेनिस में आराम की अवधि होती है. जिसका अगर पालन नहीं किया जाता है, तो लंबे समय में अंग और इरेक्टाइल डिसफंक्शन पर अत्यधिक तनाव हो सकता है. पेनिस में परेशानी के अलावा, यौन संबंध रखने से कई बार लिंग में दर्द और दर्दनाक मांसपेशी संकुचन भी हो सकता है. महिलाओं में, संभोग में अतिसंवेदनशील योनि क्षेत्र में घिसन पैदा हो सकता है, जो अगली बार पेशाब या फोरप्ले करते समय बहुत दर्दनाक हो सकता है. यदि वे इस प्रक्रिया में कई बार शामिल होते हैं, तो महिला मूत्र पथ संक्रमण का अनुबंध करने के लिए भी प्रवण होती हैं. महिलाओं के लिए मूत्राशय को साफ़ करने का यही कारण है.



अंतिम फैसला

हालांकि, सेक्स एक्सपर्ट यह भी मानते हैं कि कपल्स के लिए इस प्रक्रिया में गले लगाने और गले लगाने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि शारीरिक अंतरंगता और संतुष्टि लंबे समय से संबंध बनाए रखने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है. विस्तारित अवधि के लिए यौन संबंध नहीं होने से अवसाद हो सकता है और आपका साथी अन्य विकल्पों की तलाश शुरू कर सकता है. इस प्रकार, दिन में एक या दो बार यौन संबंध रखना पूरी तरह से सामान्य है और प्रोत्साहित किया जाता है लेकिन स्वस्थ और टिकाऊ यौन जीवन के लिए, आपको दिन में कई बार ऐसा करने से बचना चाहिए. यदि आप किसी विशिष्ट समस्या के बारे में चर्चा करना चाहते हैं, तो आप एक सेक्सोलॉजिस्ट से परामर्श ले सकते हैं.

Comments

Popular posts from this blog

तरबूज की उन्नत खेती - एग्रोस्टार रेड बेबी तरबूज (50 ગ્રામ) बीज - तरबूज का उत्पत्ति स्थान - तरबूज खाने के फायदे और नुकसान

केले का सेवन - हृदय मजबूत करता है केला - स्वास्थ्य के लिए क्यों है महत्वपूर्ण - Banana Benefits -

सर्दी के लक्षणों से छुटकारा पाने के तरीके - सर्दी जल्दी कैसे खत्म होती है? - सर्दी-खांसी और जुकाम से हैं परेशान -