किस पोजीसन स्थिति में चोदने पर महिलाओं और लड़की को ज्यादा मजा आता है? - औरतों को देंगी पूरा कंट्रोल और एन्जॉयमेंट - लड़कियों पसंद आती हैं ये सेक्स पोजीशन - नयापन लाने वाली टॉप सेक्स पोजीशंस

 ज्यादा से ज्यादा महिलाएं खुलकर अपनी सेक्स लाइफ के बारे में बातें करने लगी हैं।  लेकिन अभी भी हमारे छोटे शहरों में सेक्स को सिर्फ आदमियों की जरूरत माना जाता है। लेकिन सच्चाई ये है कि औरतें भी सेक्स में उतनी ही दिलचस्पी रखती है जितनी आदमी।



ऐसे सेक्स के लिए सेटल क्यों होना जिसमें कोई मजा ही ना हो? सेक्स के मामले में महिलाएं खुलकर अपनी पसंद-नापसंद नहीं बता पातीं। जिंदगी में बहुत सी चीजें ऐसी हैं जिनपर हमारा कोई कंट्रोल नहीं है।  कम से कम सेक्स तो ऐसा हो जिसपर हमारा पूरा कंट्रोल हो! छोटी छोटी चीज़ें सेक्स लाइफ को बेहतर बनाने में मदद करती हैं। चलिए आपको बताते हैं वो 4 सेक्स पोजीशंस जो सेक्स के मामले में आपका खोया हुआ कंट्रोल वापस हासिल कर सकें।

क्या आप सेक्स के दौरान ज्यादा कंट्रोल और एन्जॉयमेंट चाहती हैं? जानिए 4 सेक्स पोजीशंस जो औरतों को बेहतर अनुभव और संतुष्टि देंगी।

1. पिनबॉल विजर्ड



क्यों है पिनबॉल विजर्ड पोजीशन इतनी स्पेशल

सबसे पहले तो आपके पार्टनर ने आपको कमर से पकड़ा हुआ है जो उनकी ग्रिप को मजबूत रखता है।  इसके साथ ही इस पोजीशन में आपके पार्टनर आपके क्लिटोरिस को अच्छे से स्टिमुलेट कर सकते हैं।

कैसे इसे और भी सेक्सी बनाएं

अपना एक पैर अपने पार्टनर के कंधे पर रखें। इसके लिए आपको थोड़ी स्ट्रेचिंग वर्कआउट की जरूरत पड़ेगी, लेकिन यकीन मानिए इससे इसका मजा कई गुना बढ़ जाएगा। .


2. टेबल टॉप



क्यों है टेबल टॉप पोजीशन इतनी स्पेशल

इस पोजीशन में आपके पार्टनर का मूवमेंट बेहतर होता है।  आप दोनों एक ही हाइट पर होते हैं और आपका चेहरा एक-दूसरे की ओर होता है, आप लोग एक-दूसरे की आंखों में देख सकते हैं जो कि हीट को कई गुना बढ़ा देता है।

कैसे इसे और भी सेक्सी बनाएं

कोशिश करिए कि आप अपने पैर उनके सीने पर रखें। इस तरह से आप उनके मूवमेंट को कंट्रोल कर सकती हैं।

3. रिवर्स काऊ गर्ल



यह सेक्स पोजीशन काउगर्ल से ही संबंधित है। इस पोजीशन में भी नियंत्रण महिला के पास ही होता है जिससे वह अपने तरीके से सेक्स का आनंद ले सकती है। इस सेक्स पोजीशन में महिलाएं, पुरुषों की तरफ अपना चेहरा करके सेक्स नहीं करती हैं, बल्कि वह पुरुषों के पैरों की तरफ अपना चेहरा करती हैं। जिससे एक अलग ही एंगल बनता है। बहुत सी महिलाओं को यही पोजीशन काफी पसंद आ सकती है, क्योंकि इस पोजीशन में उनकी योनि के बहुत से स्पॉट उत्तेजित हो पाते हैं।

डॉगी स्टाइल योनि कामुक क्षेत्रों से भरी हुई है जो उत्तेजित होने पर सुखद महसूस कर सकती है। यदि आपने अभी तक ए-स्पॉट के बारे में नहीं सुना है, तो समय आ गया है कि आप परिचित हों। ए-स्पॉट' महिलाओं के गर्भाशय ग्रीवा के ठीक सामने एक छोटा सा तोरण है। यह योनि के सबसे संवेदनशील क्षेत्रों में से एक है। इस पोजीशन में रिसीवर का पेल्विक पीछे की ओर झुका होता है जिससे पुरुष महिलाओं के 'ए स्पॉट' को टारगेट कर सकते हैं। इससे महिलाएं काफी ज्यादा उत्तेजित हो जाती हैं और वह सेक्स का भी भरपूर आनंद ले पाती हैं।


4. काऊगर्ल



क्यों है काऊगर्ल पोजीशन इतनी स्पेशल

ये पोजीशन उन महिलाओं के लिए बहुत खास हो सकती है जिन्हें ऑर्गेज्म जल्दी नहीं होता है।  ये पोजीशन आपके क्लिटोरिस को ज्यादा से ज्यादा स्टिमुलेट करती है, साथ ही आपके पार्टनर के क्लाइमेक्स को भी धीमा कर देती है ताकि आप दोनों को ऑर्गेज्म साथ ही हो।

कैसे इसे और भी सेक्सी बनाएं

इस पोजीशन में स्पीड को आप पूरी तरह से कंट्रोल कर सकती हैं।

5. फेस-ऑफ



क्यों है फेस-ऑफ पोजीशन इतनी स्पेशल

इस पोजीशन में एक औरत होने के नाते आप पेनेट्रेशन और गति को आप पूरी तरह से कंट्रोल कर सकती हैं।  साथ ही ये पोजीशन लंबे समय तक आपको सेक्स का मजा लेने का मौका देती है।

कैसे इसे और भी सेक्सी बनाएं

आप इस पोजीशन में फोरप्ले को एक लंबा समय दे सकती हैं।  इससे ये पोजीशन ज्यादा सेक्सी बन सकती है।

6.चेयर सेक्स पोजीशन


जब आप सेक्स पोजीशन्स का चुनाव कर रहे हैं, तो आपके लिए ये जानना बहुत जरूरी है कि चेयर सेक्स पोजिशन किसी भी दूसरी सेक्स स्टाइल से बहुत बेहतर और अलग साबित होती है। इसका भी एक महत्वपूर्ण कारण है। कुर्सी पर सेक्स करने के कई तरीके हैं। एक कुर्सी के जरिए आप अपनी सेक्स लाइफ को नया रंग दे सकते हैं।

लेकिन आपको इस पोजीशन के लिए कुछ बातों का ध्यान रखना आवश्यक है। कुर्सी पर हमेशा मेल पार्टनर को बैठना चाहिए। फीमेल पार्टनर की ये जिम्मेदारी है कि वह दोनों की सुविधा के अनुसार मूव करें। इसके अलावा अगर आपको कुर्सी पर बैठना नहीं है। या फिर, आप कुछ अलग ट्राई करना चाहते हैं, तो आप कुर्सी का सहारा भी ले सकते हैं।

7. सीजर्स सेक्स पोजीशन  


कपल्स के लिए ये पोजीशन बेहद खास है। इस पोजीशन के लिए ये कहा जाता है कि यह पोजीशन दोनों को एक अलग तरह का सुख प्रदान कर सकती है। इस पोजीशन के जरिए क्लिटोरल उत्तेजना बढ़ती है, क्योंकि क्लिट पर घर्षण इस पोजीशन में सबसे ज्यादा होता है।

इस पोजीशन में पुरुष लेटे हुए रहता है और महिला उसकी एक थाई के दोनों तरफ पैर रखती है। इस तरह से दोनों पेनिट्रेशन के लिए बिल्कुल परफेक्ट पोज में आ जाते हैं।  इसमें ज्यादा कंट्रोल फीमेल पार्टनर के पास होता है, वो अपने हिसाब से मूव कर सकतीं है।

8. हैंड्स बिहाइंड एन्क्ल्स सेक्स पोजीशन



अगर आप उन लोगों में से एक है, जिन्हें योगा करना पसंद हैं और आप अपनी फ्लेक्सबिलिटी को लेकर पक्के हैं, तो हमारा कहना है कि ये सेक्स पोजीशन आपके लिए ही बनी है। इस पोज में पेल्विक एरिया में ब्लड फ्लो बढ़ जाता है, जो सेक्स की फील को दोगुना कर देता है।

इस पोजीशन को आजमाते समय फीमेल पार्टनर पेट के बल लेट कर अपने हाथों से अपने पैरों को पकड़ें। इसके बाद मेल पार्टनर पेनीट्रेशन के बाद इस पोजीशन के आनंद को आगे बढ़ाते जाएं। अगर आपको ऐसा लगता है कि मेहनत कुछ ज्यादा हो रही है, तो हाथों को पैरों से बांधा भी जा सकता है। ये पोजीशन आपकी रोमांटिक लाइफ में एक किक साबित हो सकती है और आपको सेक्स का मजेदार अनुभव दे सकती है।

9. 69 सेक्स पोजीशन (69 Sex Position)



69 सेक्स पोजीशन आप भी कई कपल्स की सबसे पसंदीदा पोजीशन मानी जाती है। लेकिन इसके लिए सबसे महत्वपूर्ण ये है कि आप दोनों को ओरल सेक्स पसंद हो। अगर ऐसा नहीं है तो इसे ट्राई करना बेकार है। लेकिन अगर आपको ये पसंद है, तो रोमांस के लिए तैयार हो जाइये।

अक्सर ऐसा हेाता है कि या तो आप उन्हें ओरल सेक्स देते हैं या वो आपको। लेकिन जब दोनों एक ही टाइम पर एक दूसरे को ओरल सेक्स दे रहे होते हैं, तब बात ही कुछ और होती है। 69 पोजीशन को ट्राई करने से पहले कुछ बातों का ध्यान रखना भी जरूरी है।

किसी भी सेक्स पोजीशन के दौरान शारीरिक आराम महत्वपूर्ण है, और यदि आप 69 पोजीशन को अपनी मेन पोजीशन बनाने की योजना बना रहे हैं, तो ऐसा करने का सबसे आरामदायक तरीका यह होगा कि आप दोनों अपनी तरफ से लेट जाएं।

सबसे पहले तो ये कि आप दाेनों ओरल सेक्स के लिए कम्फर्टबल होने चाहिए। इस पोजीशन को ट्राई करने के लिए फोरप्ले के बाद आप आराम से लेट जाएं और एक दूसरे के प्राइवेट पार्ट को सहलाएं। शुरुआत अंगुलियों से कर सकते हैं और अपनी जीभ और होठों का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। अपने पार्टनर को क्लाइमेक्स तक पहुंचाने के लिए आप अपनी स्पीड को घटा या बढ़ा भी सकते हैं।

10. लेडी ऑन टॉप सेक्स पोजीशन  


वुमन ऑन टॉप एक ऐसी सेक्स पोजीशन है, जिसमें सेक्स के दौरान महिला अपने पार्टनर के ऊपर होती है। आमतौर पर टॉप पर महिला के साथ जुड़ी किसी भी पोजीशन को अक्सर काउगर्ल या राइडिंग पोजीशन कहा जाता है, जिसका नाम उस महिला की इमेज से लिया गया है, जो पुरुष की "सवारी" करती है।

इस पोजीशन में एक पुरुष आमतौर पर अपनी टांगों को बंद करके अपनी पीठ के बल लेट जाता है, जबकि फीमेल पार्टनर उसके पैरों को फैलाती है।  ऐसा कहा जाता है कि ये सेक्स स्टाइल लड़कों को बेहद पसंद आती है। इसका कारण ये है कि, इस स्टाइल में लड़कों के हाथ और पैरों पर कम स्ट्रेन आता है और ऊपर देखने पर उनको खूबसूरत नज़ारा भी तो देखने को मिलता है।

इस पोजीशन को ट्राई करते समय मेल पार्टनर को आरामदायक अवस्था में लेट जाना चाहिए। फीमेल इस अवस्था में पीनस को अधिक गहरे में महसूस करती है। उन्हें धीमी स्पीड से शुरू करने दें और फिर दोनों में से कोई भी रेस कंट्रोल कर सकता है।

11. स्टैंडिंग सेक्स पोजीशन 




सेक्स मजेदार है, लेकिन जब आप अलग-अलग पोजीशन एक्सप्लोर कर रहे हों तो यह और भी बेहतर हो जाता है।

कामसूत्र में सुझाई गई सभी अजीबोगरीब पोजीशन्स के बीच, खड़े होकर सेक्स करने वाली पोजीशन विशेष रूप से उन लोगों के लिए हैं, जिन्होंने अभी-अभी सेक्स पोजीशन्स की खोज शुरू की है। इसे बैक साइड से भी ट्राई किया जा सकता है।

इस पोजीशन में मेल पार्टनर सीधा खड़ा रहता है और फीमेल एक पैर को ऊपर उठाती है। अब मेल पार्टनर पीनस को इन्सर्ट करें और एक हाथ से फीमेल के उठे पैर को सहारा दें। इस सेक्स पोजीशन में ये ध्यान रखें कि गति को उतना ही रखें जिसमें दोनों का बैलेंस न खराब हो।

इस पोजीशन को अत्यधिक रिकमेंड करने के 3 प्रमुख कारण हैं। अगर आप घर से काम कर रहे हैं और आपके काम के लिए आपको पूरे दिन कंप्यूटर पर बैठना पड़ता है तो खड़े होकर सेक्स करने से चीजें बदल सकती हैं। जब आप पूरे दिन बैठे रहते हैं, झुके रहते हैं, एक स्क्रीन पर ध्यान केंद्रित करते हैं, तो आपकी गर्दन में अकड़न आ जाती है।

इसलिए जब आप नियमित रूप से लेटकर सेक्स करते हैं, तो आप अपनी रीढ़ पर दबाव डालते हैं और आपके शरीर में दर्द बढ़ना शुरू हो जाता है। खड़े होने के दौरान, आप जो सेक्स पोजीशन आजमा सकते हैं, उससे आपको अपने कोर मसल्स ग्रुप पर काम करना पड़ेगा और यह आपकी सहनशक्ति को भी बढ़ाएगा। सपोर्ट के लिए आप हमेशा एक बीम, रेलिंग, एक दीवार या यहां तक   कि कुर्सी का उपयोग कर सकते हैं।

दूसरा कारण ये है कि खड़े होकर सेक्स करने से आपको आज़ादी मिलती है और बेडरूम की एकरसता टूट जाती है। आप कहीं भी अंतरंग हो सकते हैं। चादरों को धोने की भी समस्या भी नहीं होगी। ट्विस्टेड तरीके से आपको अपने सारे कपड़े उतारने की भी जरूरत नहीं है।

अब तीसरा कारण। स्टैंडिंग सेक्स एक ऐसी चीज है, जिसके बारे में सभी कपल्स नहीं सोचते हैं। यदि आप अपने साथी के लिए एकरसता को तोड़ना चाहते हैं और अपनी सेक्स लाइफ को बढ़ावा देना चाहते हैं, तो इस सेक्स पोजीशन को अपने साथी के साथ ट्राई करें। आईने के सामने खड़े होकर सेक्स करने की कोशिश करें और अपनी पोजीशन में थेोड़ा मसाला डालें।

इस सेक्स पोजीशन के दौरान बातचीत भी बेहतर हो जाती है, क्योंकि कुछ पोजीशन्स में आप उतने आमने-सामने नहीं होते, जितने कि आप इसमें होंगे। इतना ही नहीं, अगर आप अपने साथी के साथ खड़े होकर सेक्स के बारे में बात करते हैं, तो यह आपके साथी को एंगेज कर सकता है और कुछ मामलों में उस सेक्स पैशन को बढ़ावा भी दे सकता है।

 
12. पुशिंग टश सेक्स पोजीशन

एडवेंचर किसे पसंद नहीं। हमें उम्मीद है आपको भी होगा। अगर आप और आपकी पार्टनर कुछ एडवेंचरस करना चाहते हैं, तो आप लोग पुशिंग टश अपना सकते हैं, खासतौर पर अगर आप बैक साइड पेनीट्रेशन का आनंद उठाना चाहते हैं। यह पोजिशन आपको नए अनुभव दे सकती है, और वो भी बिना किसी असुविधा से गुजरे हुए।

इसमें फीमेल पार्टनर लेटकर अपने पैर, मेल पार्टनर के कंधो पर रखती है। इस पोजिशन में मेल पार्टनर को इन्सर्ट करने में आसानी होती है। मेल पार्टनर, अपने हिसाब से आपको लास्ट प्लेजर देने के लिए लम्बी कोशिश कर सकता है।

दीवार के सहारे सेक्स (Sex Against the Wall Position)
वॉल सेक्स सुनने में आसान लग सकता है, लेकिन कुछ सुझाव हैं जो इस तरह के सेक्स को आसान और सुरक्षित बना देंगे। दीवार के सहारे अपने साथी के साथ सेक्स करने से पहले आपको अपने आस-पास के माहौल के बारे में सावधान रहना चाहिए। सुनिश्चित करें कि दीवार पर ऐसा कुछ भी नहीं है जो आपको या आपके साथी को चोट पहुंचा सकता है, जैसे पिक्चर फ्रेम, शेल्फ, या कोई कील।

एक ऐसी दीवार चुनें, जो आपके या आपके साथी के लिए एक आरामदायक सतह होगी। वॉल सेक्स के लिए बहुत अधिक शारीरिक प्रयास की आवश्यकता हो सकती है, इसलिए पास में एक टेबल या काउंटर के साथ एक स्थान चुनने पर विचार करें, जिसका उपयोग आप थके होने पर अतिरिक्त लाभ उठाने के लिए कर सकते हैं।

एक बार जब आप या आपका साथी दीवार पर हों, तो आप दोनों कुछ फोरप्ले का आनंद ले सकते हैं। अपनी जीभ और उंगलियों से अपने पार्टनर के इरोजेनस ज़ोन को बाहर निकालने, ड्राई हंपिंग या उत्तेजित करने पर विचार करें।

इसमें फीमेल पार्टनर दीवार से सहारा लेकर खड़ी हो सकती है। फीमेल पार्टनर अपना चेहरा दीवार की तरफ या अपने पार्टनर की तरफ भी रख सकती हैं। इसके बाद मेल पार्टनर आपको जबरदस्त आनंद दे सकता है।

13. फेस टू फेस पोजीशन



इस पोजीशन में दोनों को ही समान रूप से संतुष्टि मिलती है। क्योंकि इसमें दोनों साथी एक-दूसरे के आमने-सामने होते हुए सेक्स करते हैं। कई बार सेक्स के दौरान पुरुष काफी थक जाते हैं और उनका ध्यान अपनी फीमेल पार्टनर को संतुष्ट करने की तरफ कम ही जाता है। इसे आप लेटकर, बैठकर, घुटनों के बल बैठकर, खड़े होकर भी कर सकते हैं।

14. डॉगी स्टाइल



यह बहुत ही प्रचलित सेक्स पोजीशन है। बहुत सी महिलाओं को यह पोजीशन सबसे ज्यादा पसंद आती है क्योंकि जिन महिलाओं के कूल्हों का आकार अच्छा होता है उन्हें इन पोजीशन में मजा आता है। ऐसी महिलाएं डॉगी स्टाइल को खूब पसंद करती हैं। इस पोजीशन में सेक्स करने पर पुरुष भी काफी ज्यादा उत्तेजक महसूस करते हैं।


15. सीज़्ज़लिंग मिशनरी


क्लासिक मिशनरी का एक नया अनुभव बनाएं। इसके लिए अपने पैरों को चौड़ा करने के बजाय अपने साथी के पैरों को अपने शरीर में फैला दें, जिससे आपसी जननांग स्पर्श हो सके। यह बहुत अच्छा काम करता है क्योंकि यह आकार पर नहीं बल्कि आपके और आपके साथी के संबंध पर निर्भर करता है।

16. व्हीलबैररो


व्हीलबारो सेक्सुअल पोजीशन महिला और पुरुष की बाहों को मजबूत करती है। इस पोजीशन से आप १०० कैलोरी तक बर्न कर सकते हैं। पुरुष अपने पैर की मांसपेशियों का उपयोग लड़की को सहारा देने के लिए करता है और अपनी मूल मांसपेशियों का भी उपयोग करता है।


Comments

Popular posts from this blog

तरबूज की उन्नत खेती - एग्रोस्टार रेड बेबी तरबूज (50 ગ્રામ) बीज - तरबूज का उत्पत्ति स्थान - तरबूज खाने के फायदे और नुकसान

केले का सेवन - हृदय मजबूत करता है केला - स्वास्थ्य के लिए क्यों है महत्वपूर्ण - Banana Benefits -

सर्दी के लक्षणों से छुटकारा पाने के तरीके - सर्दी जल्दी कैसे खत्म होती है? - सर्दी-खांसी और जुकाम से हैं परेशान -