पहली बार करने जा रही हैं Sex? - पहली बार संभोग करते वक्त इन बातों का रखें ध्यान



सेक्स ऐसा टॉपिक है जिसे लेकर आज भी परिवार में कम ही चर्चा होती है। सेक्स एजुकेशन और इंटरनेट पर सवालों के जवाब मिलने की सुविधा के चलते इस टॉपिक को लेकर आज के युवाओं में ज्यादा जागरूकता है। बावजूद इसके कुछ चीजों को लेकर खासतौर से लड़कियों में डर बना रहता है, जो उनके फर्स्ट टाइम एक्सपीरियंस पर हावी हो जाता है। इससे बचने के लिए लड़कियों को कुछ खास चीजों का ध्यान रखना चाहिए:




खुद से करें ये सवाल

फर्स्ट टाइम सेक्स से पहले खुद से यह जरूर सवाल करें कि क्या आप सच में इसके लिए तैयार हैं? क्या आप अपनी रिलेशनशिप में इस अगले स्टेप को लेकर कॉन्फिडेंट हैं? क्या आप किसी प्रेशर में तो यह कदम नहीं उठा रही हैं? इस बात को ध्यान में रखें कि आप रिलेशनशिप के इस पड़ाव पर तब ही आएं जब आप सच में इसके लिए रेडी हों।



प्रटेक्शन को न भूलें



आपका पार्टनर भले ही कितना भी एक्साइटिड हो लेकिन बिना प्रटेक्शन के सेक्स न करें। प्रटेक्शन का कौन सा तरीका इस्तेमाल करना है इसे लेकर चाहे तो पहले ही अपने पार्टनर से बात भी कर लें।


कंफर्टेबल नहीं तो रुकें


सेक्स के दौरान अगर आप कंफर्टेबल नहीं महसूस कर रही हैं तो बिना किसी हिचक के पार्टनर को रुकने के लिए कह दें। ध्यान रहे कि आपका कंफर्टेबल होना भी उतना ही जरूरी है जितना आपके मेल पार्टनर का होना।


दर्द होगा कम


फर्स्ट टाइम के दौरान दर्द होगा, लेकिन इसे कम करने के लिए आप कुछ उपाय कर सकती हैं। सेक्स से पहले गर्म पानी से नहाएं। अगर बाथ टब है तो गर्म पानी में बॉडी को रिलैक्स होने दें। इससे आपका वजाइना भी रिलैक्स होगा। ध्यान रहे कि इस दौरान रूम का तापमान, बेड आदि भी आपके मुताबिक कंफर्टेबल हो।


थॉट्स को रखें दूर


फर्स्ट टाइम के दौरान दिमाग में कई तरह के विचार आना लाजमी है, हालांकि यह आपके एक्सपीरियंस को बिगाड़ सकते हैं। रिलैक्स होने की कोशिश करें और अपने पार्टनर पर ध्यान दें। खुद को याद दिलाएं कि आप यह क्यों चाहते हैं। माइंड रिलैक्स होने पर आप सही मायने में एक्सपीरियंस को इंजॉय कर पाएंगी।

Comments

Popular posts from this blog

तरबूज की उन्नत खेती - एग्रोस्टार रेड बेबी तरबूज (50 ગ્રામ) बीज - तरबूज का उत्पत्ति स्थान - तरबूज खाने के फायदे और नुकसान

केले का सेवन - हृदय मजबूत करता है केला - स्वास्थ्य के लिए क्यों है महत्वपूर्ण - Banana Benefits -

सर्दी के लक्षणों से छुटकारा पाने के तरीके - सर्दी जल्दी कैसे खत्म होती है? - सर्दी-खांसी और जुकाम से हैं परेशान -