पहली बार सेक्स करने के लिए कैसे तैयार हों? (पहली बार सेक्स कैसे करें?) - सेक्स करना कैसे जाने? - सेक्स के दौरान क्या बात करनी चाहिए?

 पहली बार सेक्स करना हर किसी के लिए एक बड़ी बात होती है। क्योंकि यह बहुत प्रचारित होता है, पहली बार सेक्स अक्सर तनावपूर्ण और चिंताजनक हो सकता है। पुरुषों का यौन प्रदर्शन महिलाओं से अलग होता है क्योंकि वे सेक्स को अलग तरह से देखते हैं। हालाँकि, हर कोई चाहता है कि उनका पहला अनुभव सही और खास हो। इन अपेक्षाओं के कारण, अधिकांश लोग पल का आनंद लेना भूल जाते हैं और अक्सर लड़खड़ा जाते हैं। लेकिन, आपको याद रखना चाहिए कि सेक्स कोई प्रतिस्पर्धा नहीं है, और इसे कभी भी साथियों के दबाव के कारण जल्दबाजी में नहीं करना चाहिए। अगर आप जल्द ही पहली बार सेक्स करने के लिए उत्साहित हैं, तो यहाँ कुछ प्रभावी सुझाव दिए गए हैं जो आपको अपने बड़े दिन की तैयारी में मदद कर सकते हैं!

पुरुषों के लिए पहली बार सेक्स करने के 10 बेहतरीन टिप्स (पहली बार सेक्स कैसे करें?)

सेक्स करना एक स्वाभाविक प्रवृत्ति है जिसका आनंद लिया जाना चाहिए। अगर आप पहली बार सेक्स कर रहे हैं, तो इसे परफेक्ट बनाने पर ध्यान देने के बजाय प्रवाह के साथ चलना याद रखें। वास्तव में, अनुभवी पुरुष भी सेक्स करते समय गलतियाँ करते हैं, और कोई भी उन्हें जज नहीं करता! इन 10 युक्तियों को देखें जो आपको पहली बार सेक्स के लिए तैयार होने में मदद कर सकती हैं!


1. घबराएँ नहीं


पहली बार सेक्स करने से पहले घबराहट होना स्वाभाविक है। "यह कैसा होगा?", "क्या मैं इसे सही तरीके से कर रहा हूँ?", "मुझे कैसे पता चलेगा कि मेरा साथी भी इसका आनंद ले रहा है?" ये कुछ सामान्य प्रश्न हैं जो आपके दिमाग में आ सकते हैं। हालाँकि, इन सवालों पर ध्यान केंद्रित करने से आपकी अंतरंगता और प्रदर्शन प्रभावित हो सकता है। बाकी सब कुछ भूलकर बस अपने साथी के साथ अंतरंगता का आनंद लें।


2. अपने साथी से संवाद करें


हमेशा सलाह दी जाती है कि अपने साथी से सेक्स के बारे में खुलकर बात करें। वास्तव में सेक्स करने से पहले अपनी कल्पनाओं, डर, पसंद और नापसंद के बारे में बात करने में संकोच न करें। इससे दोनों पार्टनर के बीच बेहतर समझ विकसित होती है और सहजता बढ़ती है।


3. खुद का आनंद लेना याद रखें


पहली बार सेक्स से जुड़ी बड़ी उम्मीदों और अपेक्षाओं के बावजूद, हमेशा याद रखें कि इसका आनंद लें। सेक्स का मतलब दो वयस्कों के बीच सहमति से आनंद लेना है और इसे इसी तरह रखना सबसे अच्छा है। यह आपके अनुभव को यादगार और आनंददायक बनाता है!


4. सही जगह और समय चुनें

पहली बार सेक्स के लिए, ऐसी जगह चुनना सबसे अच्छा है जो सुरक्षित और तनाव मुक्त हो। एक उपयुक्त समय और जगह चुनना जहाँ आपको पता हो कि आपको कोई परेशान नहीं करेगा, आपको और आपके साथी को एक-दूसरे के साथ सहज होने की अनुमति देता है। जगह रोमांटिक या परफेक्ट होने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन आरामदायक होनी चाहिए ताकि आप अपने अंतरंग क्षणों का आनंद ले सकें।


5. फोरप्ले को नज़रअंदाज़ न करें

सेक्स सिर्फ़ संभोग की क्रिया नहीं है, बल्कि संभोग तक पहुँचने की यात्रा है। संभोग से पहले महिलाएँ काफ़ी मात्रा में फोरप्ले का आनंद लेती हैं, इसलिए जल्दबाजी न करना ही सबसे अच्छा है। इसे धीरे-धीरे और स्थिर रूप से करें और एक-दूसरे को जानने के लिए पर्याप्त समय बिताएँ। हालाँकि पहली बार सेक्स करते समय आपकी कामेच्छा बहुत ज़्यादा हो सकती है, लेकिन फोरप्ले में भी समय लगाएँ!


6. चुंबन और गले मिलना महत्वपूर्ण है


पुरुष अक्सर सेक्स को वास्तविक प्रवेश क्रिया के रूप में देखते हैं, लेकिन महिलाएं इससे कहीं ज़्यादा चाहती हैं। चुंबन और नज़ल करना फोरप्ले के ज़रूरी घटक हैं जो आपके साथी को संतुष्ट करने के लिए निश्चित हैं, इसलिए इसके लिए समय निकालें।


7. हमेशा सुरक्षा उपकरण साथ रखें


अगर आप जल्द ही पहली बार सेक्स करने की सोच रहे हैं, तो हमेशा अपने साथ कंडोम रखना सबसे अच्छा है। जब आप कंडोम के बिना सेक्स करते हैं, तो यौन संचारित रोग (एसटीडी) और अनचाहे गर्भधारण का जोखिम बहुत अधिक होता है। साथ ही, कंडोम यह सुनिश्चित करता है कि आप सुरक्षित और स्वच्छ सेक्स करें। यह उन पुरुषों के लिए एक ज़रूरी टिप है जो पहली बार सेक्स करने की सोच रहे हैं।


8. पहली बार सेक्स करने से दर्द हो सकता है



जी हाँ, आपने सही पढ़ा! पहली बार सेक्स करने पर दर्द हो सकता है क्योंकि आपके लिंग का सिरा थोड़ा संवेदनशील हो सकता है। आपका उत्तेजित लिंग भी आपके साथी को चोट पहुँचा सकता है। पहली बार सेक्स के दौरान दर्द का एक मुख्य कारण तनाव है जो चिकनाई की कमी का कारण बनता है। फोरप्ले में लंबा समय बिताना, पर्याप्त उत्तेजित होना और आराम से रहना आपके पहले सेक्स के दौरान दर्द की संभावना को कम कर सकता है।


9. शीघ्रपतन और स्तंभन संबंधी समस्याएं काफी आम हैं

पहली बार सेक्स करने वाले पुरुष अक्सर परफॉर्म करने के दबाव में रहते हैं। इसके परिणामस्वरूप इरेक्शन संबंधी समस्याएं और समय से पहले स्खलन होना आम यौन समस्याएं हैं। इसमें शर्मिंदा होने की कोई बात नहीं है, बस आराम करने की कोशिश करें और अपने साथी के साथ पल का आनंद लें।


10. ऑर्गेज्म कोई प्रतियोगिता नहीं है


पुरुषों के लिए यह चिंता करना आम बात है कि अगर उनकी पार्टनर ने ऑर्गेज्म नहीं किया है। पुरुषों को यह समझना चाहिए कि सभी महिलाएं योनि प्रवेश से ऑर्गेज्म नहीं करती हैं। कई महिलाएं क्लिटोरल उत्तेजना से ऑर्गेज्म करती हैं और सिर्फ इसलिए कि आपकी पार्टनर ने सेक्स के दौरान ऑर्गेज्म नहीं किया, इसका मतलब यह नहीं है कि उसे मजा नहीं आया या आप बुरे थे। साथ ही, ऑर्गेज्म करना कोई प्रतिस्पर्धा नहीं है, और कई जोड़े सेक्स करते समय अलग-अलग समय पर ऑर्गेज्म करते हैं।


क्या आपने भी उसी विषय पर कोई अनुभव किया है? अपने अनुभव को साझा करना पढ़ने वालों के लिए उपयोगी हो सकता है।

Comments

Popular posts from this blog

तरबूज की उन्नत खेती - एग्रोस्टार रेड बेबी तरबूज (50 ગ્રામ) बीज - तरबूज का उत्पत्ति स्थान - तरबूज खाने के फायदे और नुकसान

केले का सेवन - हृदय मजबूत करता है केला - स्वास्थ्य के लिए क्यों है महत्वपूर्ण - Banana Benefits -

सर्दी के लक्षणों से छुटकारा पाने के तरीके - सर्दी जल्दी कैसे खत्म होती है? - सर्दी-खांसी और जुकाम से हैं परेशान -